केन्द्रीय विद्यालय खानापारा
Kendriya Vidyalaya Khanapara
An Automomous Body under MHRD, Government of India
CBSE Affiliation Number 200003

kvkhanapara123@rediffmail.com
0361-2361062
घोषणा

कक्षा 11 (वाणिज्य संकाय 2017-18) प्रवेश  हेतु अनंतरिम प्रतीक्षा सूचि

 

कक्षा XI वाणिज्य वर्ग में प्रवेश (2017) हेतु चयनित छात्रो की अंतरिम सूची.प्रवेश प्रक्रिया दिनांक 10 .07.2017 से  12.07.2017 तक होगी (दस्तावेजो की मूल प्रति व OLA आवेदन पत्र की कॉपी सहित विद्यालय कार्यालय में संपर्क करे)

 

कक्षा प्री-प्राइमरी मे कुछ रिक्तियों हेतु प्रवेश खुला है | अधिक जानकारी के लिए अभिवावक कार्यालय मे संपर्क करे|

 

कक्षा 11 में नजदीकी केंद्रीय विद्यालयों / अन्य केंद्रीय विद्यालयों से प्रवेश हेतु अर्ह अभ्यर्थियों की अंतरिम सूची

 

अनंतिम चयनित सूची (विज्ञान/वाणिज्य/मानविकी )- कक्षा 11 (सत्र 2017-2018)  

 

प्रवेश सुचना - कक्षा ११ (सत्र 2017-2018)

 
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस क्विज प्रतियोगिता 2017
 

प्रवेश सूचना - प्री - प्राइमरी (06.05.2017)

 
प्रधान अध्यापक
राजेश धवन, प्रधानाचार्य
Videos
2015/04/09 पर शिक्षक दिवस के अवसर पर छात्रों के साथ माननीय प्रधानमंत्री की बातचीत
प्रधानाचार्य का संदेश
 


केन्द्रीय विद्यालय खानापाड़ा, क्षेत्र की एक प्रमुख संस्था और गुवाहाटी क्षेत्र के सबसे बड़े विद्यालय से एक की वेबसाइट में आपका स्वागत है। यह परिश्रम समर्पण, भक्ति, उत्साह, ईमानदारी, एक ईमानदारी, निष्ठा, जिम्मेदारी, दक्षता और जवाबदेही कभी अपनी स्थापना के बाद से सभी क्षेत्रों के बच्चों की शैक्षिक जरूरतों को पूरा किया गया है।

मैं सभी पहलुओं और गतिशील और प्रगतिशील मार्गदर्शन, दिशा और केवीएस अधिकारियों के नेतृत्व में मानव जाति के साथ संबंधित दृष्टिकोण के क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए दृष्टि, सपना और विचार के साथ 31 वें दिसंबर 2015 को इस सम्मानित विद्यालय शामिल हो गए। VMC के योग्य मेधावी, विवेकी और foresighted अध्यक्ष से सहयोग, सहयोग, समर्थन, सहायता और दिशा लागू, मैं उन्हें पूरा करने के लिए तेजी से बदलते सक्षम करने के लिए कड़ाई से छात्रों दूल्हा करने का इरादा परिदृश्य-सामाजिक, नैतिक, आर्थिक, आध्यात्मिक और political- सूचना और प्रौद्योगिकी के इस इक्कीसवीं सदी।

महात्मा गांधी के अनुसार, "शिक्षा के द्वारा मैं एक चौतरफा बच्चे और मानव शरीर, मन और आत्मा में सर्वश्रेष्ठ में से बाहर ड्राइंग मतलब है।" शिक्षा के अलावा एक आजीवन प्रक्रिया है जो आत्मा को जीवन में एक व्यक्ति के परिवर्तन करना है, सत्य और सदाचार की प्रथा की खोज में मानव आत्माओं के एक प्रशिक्षण।

इसलिए यह सभी को और अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है कि शिक्षा सबसे महत्वपूर्ण ध्यान दिया जाना चाहिए ताकि यह चरित्र फार्म कर सकते हैं, मन की शक्ति में वृद्धि, विस्तार बुद्धि जिसके द्वारा विद्यार्थियों को अपने पैरों पर खड़े हो सकते हैं। तभी तो वे एक स्थान पर आधुनिक की उम्मीदों को और तेजी से दुनिया में सबसे अच्छा के साथ प्रतिस्पर्धा के अलावा भारत के विकास के लिए आने के लिए मध्य रात की नींद हराम करने के लिए हो सकता है।

मेरे प्रशासन के लिए मेरे तीन मुख्य प्राथमिकताओं में से पूछो और मैं आपको बता दूँ, शिक्षा, सेवा और विनम्रता। इसके अलावा शिक्षा का उद्देश्य तथ्यों की लेकिन मूल्यों जो अभ्यास किया जा करने के लिए पुनर्जीवित किया जाएगा की नहीं ज्ञान है।

मैं बच्चों के अभिभावकों और शिक्षकों को समय की मांग के क्रम में हमारे पुराने मानसिकता बदलने के लिए हमारे समाज, और अधिक जीवंत सशक्त और गतिशील बनाने के लिए है पर प्रभावित करना चाहते हैं। मुझे विश्वास है कि मैं इस मामले विषय के छात्रों और शिक्षकों में नया उत्साह, जोश और तीव्रता तर करने के लिए बढ़ाने के लिए और उनकी क्षमता, बुद्धि, प्रतिभा, योग्यता और जन्मजात गुण और दृष्टिकोण को बढ़ाने के लिए सक्षम हो जाएगा, दक्षता और प्रवीणता इतना है कि केवी खानापाड़ा कर सकते हैं उन ऊंचाइयों को छूने के रूप में पहले कभी नहीं छुआ।

राजेश धवन
प्रधान अध्यापक
खानापाड़ा (गुवाहाटी)

 
 
 
::
आपकी आगंतुक संख्या है Hit Counter
Copyright© 2015-17 Kendriya Vidyalaya, Khanapara